समाचार

2019 में एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए दानंजय को एक पैनल द्वारा मंजूरी दे दी गई थी जो उसकी नई कार्रवाई के फुटेज को देख रहा था

अकिला दानंजया आईसीसी “विशेषज्ञ पैनल” के निष्कर्ष के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए मंजूरी दे दी गई है कि निष्कर्ष निकाला गया है कि उनकी कोहनी में फ्लेक्स अब उनकी सीमा पर है, उनकी गेंदबाजी कार्रवाई पर उपचारात्मक कार्य के बाद।

दानंजय को कष्ट हुआ था 12 महीने का निलंबन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनकी कार्रवाई के बाद एक वर्ष के भीतर दो अलग-अलग मौकों पर अवैध पाया गया। वह निलंबन अवधि पिछले 2020 में समाप्त हो गई, लेकिन दानंजय को आईसीसी को दिखाने के लिए अभी भी आवश्यक था कि उनकी कार्रवाई को कोहनी के लचीलेपन की अधिकतम 15 डिग्री की सीमा का अनुपालन करने के लिए फिर से तैयार किया गया था। आईसीसी से मान्यता प्राप्त बायोमैकेनिक्स लैब की यात्रा कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण संभव नहीं थी, दानंजया को एक पैनल द्वारा मंजूरी दे दी गई थी जो उनकी नई कार्रवाई के फुटेज को देखती थी। श्रीलंका क्रिकेट ने फुटेज प्रदान किया था।

हालांकि उस समय भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निलंबित किए गए, लेकिन दानंजय ने पिछले साल के अंत में लंका प्रीमियर लीग में खेला था, जिसमें बड़े पैमाने पर उनकी गुगली और लेगब्रेक गेंदबाजी की गई थी, जबकि स्टॉक ऑफब्रेक से बचने के लिए समझा गया था कि यह फ्लेक्सिबल लिमिट से अधिक है। हालांकि, उस टूर्नामेंट में उनकी वापसी मामूली थी। उन्होंने केवल दो विकेट लेने का दावा किया और 10.56 ओवर में रन बनाए।

अपने निलंबन से पहले, दानंजय सीमित ओवरों के प्रारूप में श्रीलंका के प्रमुख स्पिनर थे, और टेस्ट में तेजी से उपयोग किए जाने लगे थे। निलंबन उनके करियर के लिए एक बहुत बड़ा झटका था, और अगर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लौटना है, तो उन्हें अब बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और लेगस्पिनर वानिन्दु हसरंगा के साथ प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए।

एंड्रयू फिदेल फर्नांडो ईएसपीएनक्रिकइंफो के श्रीलंका संवाददाता हैं। @afidelf


#Akila #Dananjaya #cleared #bowl #worldwide #cricket


sport

Stay updated with the latest events and happenings in the world of cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: