वाक्यांश “प्रतीक्षा नहीं कर सकता,” जब बात करते हैं तो अक्सर आता है डोम नेस। 20 मिनट की बातचीत में कम से कम छह बार।

श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला शुरू होने के लिए वह “इंतजार नहीं कर सकता”; वह अधिक संवेदनशील विकेटों पर गेंदबाजी करने के लिए “इंतजार नहीं कर सकता है” और सबसे ज्यादा, वह सोमरसेट टीम के पूर्व साथी के साथ अपनी स्पिन गेंदबाजी साझेदारी को नवीनीकृत करने के लिए “इंतजार नहीं कर सकता”, जैक लीच

उस समझ में आने योग्य है। एक गर्मी के बाद इंग्लैंड की हरी और सुखद भूमि पर एक सहायक भूमिका निभाने में बिताया – अच्छी तरह से, अगर आप एक सीम गेंदबाज हैं तो सुखद है – अब वह एशिया में लगातार छह टेस्ट की संभावना का सामना कर रहा है। समझदारी शीर्ष बिलिंग को बढ़ावा देने के बारे में है। ठीक है, शीर्ष-बिलिंग उस व्यक्ति के साथ जो पिछले तीन या चार वर्षों में क्लब और देश के लिए उसके साथ एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

यह भी पढ़ें: लीच ने कोविद की चिंताओं को स्वीकार किया, जिसका मतलब था कि उन्हें टेस्ट भविष्य की आशंका है

यह देखना मुश्किल नहीं है कि ब्यास में इंग्लैंड प्रबंधन क्या देखता है। वह एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक हैं, वह टेस्ट डेब्यू पर अर्धशतक बनाने वाले एक अच्छे बल्लेबाज हैं और वे एक अपरिवर्तनीय चरित्र होने की हर धारणा देते हैं। पसंद करने के लिए बहुत कुछ है।

कुछ युवा खिलाड़ी, अभिनीत भूमिका के बारे में जानकर, जिसमें वे थिरकने वाले हैं, जिम्मेदारी को लेकर चिंतित हो जाते हैं। विशेषकर दौरे पर कार्रवाई के पहले दिन के बाद; Bess ने हंबनटोटा सीखने में 16 ओवरों में 1-59 का दावा किया, पहली बार में, कि जो रूट बहुत है स्पिन गेंदबाजी के निपुण खिलाड़ी

लेकिन वह अनुभव से हँसा। तर्क करना, काफी हद तक, हंबनटोटा में स्थितियां – जहां पिच अजीब तरह से हरी थी और सीवरों को प्रचुर सहायता प्रदान की थी – गॉल में अपेक्षित लोगों के लिए ऐसा कुछ भी नहीं होगा, वह अपने खुद के मामूली आंकड़े और इस तथ्य को खारिज करता है कि टीम के गेंदबाज कम थे, एक चरण, 48-6 तक। “आपको तनाव नहीं करना चाहिए,” वे कहते हैं। “हम नहीं हैं। यह बहुत अच्छी गेंदबाजी थी। पिच के संदर्भ में यह श्रीलंकाई टीम से काफी चतुर है। मैं इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूँ।”

बैस के बारे में एकमात्र आरक्षण यह है कि क्या उनकी गेंदबाजी तैयार है। ऐसा नहीं है कि इसमें कुछ गलत है। यह सिर्फ इतना है कि वह बहुत स्पष्ट रूप से, अभी भी अपने व्यापार को सीख रहा है। और, अभी, यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि उसके हथियार क्या हैं। सबसे अधिक, उनकी स्टॉक बॉल आमतौर पर बल्लेबाजों को उतना समायोजित करने का कारण नहीं बनती है जितना आप टेस्ट स्पिनर से उम्मीद कर सकते हैं। मोईन अली या ग्रीम स्वान के बहाव और डुबकी का कम हिस्सा है; नाथन लियोन का स्पिन या नियंत्रण नहीं है।

याद है जब शान मसूद ने बिस स्टॉक बॉल को मिड-विकेट पर मारा था और उसके सिर के ऊपर से वापस? इस तरह के सीमित बल्लेबाज की कल्पना करना मुश्किल है, यहां तक ​​कि उन अन्य ऑफ स्पिनरों के खिलाफ इस तरह के स्ट्रोक की कोशिश करना। एक आदर्श दुनिया में, Bess के पास शायद एक और दो साल का खेल होगा, जिसमें उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए कई बार खेलने के लिए कहा गया था, ताकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की इंग्लैंड की पतली उम्मीदों को बनाए रखा जा सके।

लेकिन हम एक आदर्श दुनिया में नहीं हैं। आदिल राशिद अपने कंधे को वापस स्वास्थ्य के लिए कर रहा है; मोइन का करियर, कोविद -19 से पहले भी गिरावट में रहा है और लीच अपने स्वास्थ्य के साथ संघर्ष कर रहा है। इंग्लिश क्रिकेट के साथ युवा स्पिनरों के लिए अधिक प्रजनन आधार उपलब्ध नहीं होने के कारण, इंग्लैंड को इस बात के लिए राजी किया गया है कि वह ब्यास में निवेश करे और वह नौकरी और स्नातक में असली चीज़ सीखेगा।

हो सकता है कि अगर कोई उत्कृष्ट विशेषज्ञ स्पिन उम्मीदवार होता, तो इंग्लैंड प्रबंधन उन्हें चुन लेता। लेकिन जैसा कि इंग्लैंड के स्पिनरों ने परिधीय भूमिका निभाने के लिए इस्तीफा दे दिया है, ऐसा संभव नहीं है, यह संभवत: एक खिलाड़ी को चुनने के लिए समझ में आता है जो विकेट नहीं लेने पर भी योगदान करने का रास्ता खोज सकता है।

यह Bess के लिए पूरी तरह से नया क्षेत्र नहीं है। जब उन्हें समरसेट की चैम्पियनशिप टीम में बुलाया गया, तो उन्होंने 20 मैचों में 48 की औसत से 24 विकेट के साथ सेकंड इलेवन चैम्पियनशिप में एक मामूली रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन, टुनटन की गेंद पर टर्निंग विकेट पर खेलते हुए, उन्होंने जल्द ही आत्मविश्वास हासिल किया और एक मात्रा से लाभ उठाया। ओवरों के बाकी देश के युवा स्पिनरों की ईर्ष्या होगी।

यह असंभव नहीं है कि इतिहास खुद को उच्च स्तर पर दोहरा सके। दक्षिण अफ्रीका के संकेत, जहां उन्होंने केपटाउन में एक महत्वपूर्ण होल्डिंग भूमिका प्रदान की और पोर्ट एलिजाबेथ में पांच विकेट लेने का दावा किया है, आशाजनक है।

और इसीलिए वे उसे पसंद करते हैं। उन्हें पता है कि उनके कुछ कठिन दिन होने वाले हैं। और उन्हें विश्वास है कि वह कड़ाई से प्रतिक्रिया करेंगे, उनसे सीखेंगे और अगले दिन बहुत बेहतर होंगे।

“हम उम्र के लिए बातचीत कर रहे थे, एक दिन इंग्लैंड के लिए खेल रहे थे। उम्मीद है कि अगले सप्ताह हो सकता है।”

श्रीलंका में जैक लीच के साथ खेलने की संभावना पर डोम बैस

अगर, जैसा कि अपेक्षित था, गेस में ब्यास और लीच खेलते हैं, यह पहली बार होगा जब उन्होंने एक साथ एक टेस्ट खेला है। दो पुरुषों के लिए जिन्होंने कभी भी तीव्रता खोने या बाहर गिरने के बिना इंग्लैंड और समरसेट स्तर पर एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा की है, यह एक विशेष अवसर होगा। बहुत पहले नहीं, वे इस दिन का सपना देख रहे थे।

“मुझे याद है कि समरसेट की दूसरी टीम में लीची के साथ कमरे में रहते हैं,” बीस कहते हैं। “यह 2016 में रहा होगा और हम केंट में खेल रहे थे। हम उम्र के लिए बातें कर रहे थे। इंग्लैंड के लिए एक दिन का खेल था। उम्मीद है कि अगले सप्ताह हो सकता है।

“हमारे बीच हमेशा एक-दूसरे के बीच लड़ाई होती रही है। लेकिन उसके साथ पार्क में वापस जाने के लिए, और अंत में उसके साथ गेंदबाजी करना, कुछ ऐसा है जिसे मैं निश्चित रूप से संजोना चाहता हूं।

“मेरे और लीची वास्तव में एक दिलचस्प रहे हैं। स्थिति ने हम दोनों को केवल स्पिनर और लोगों के रूप में विकसित किया है क्योंकि अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ, गिराया या उठाया जा रहा है, और इसके विपरीत … यह बहुत कठिन है।

“यह उसका टोल लिया गया है। उन कुछ सेकंडों में जब मुझे उठाया गया है और परमानंद है, और फिर जब वह घायल हो गया और मैंने अपना डेब्यू किया। यह एक ऐसी अजीब स्थिति थी। मुझे नहीं लगता कि बहुत सारे लोग गुजर गए होंगे। एक बहुत करीबी दोस्त के साथ उस तरह की बात।

“मुझे लगता है कि यह हमारे लिए अच्छा होगा। हम एक साथ पिच पर होने की चुनौती को फिर से चुनौती देंगे, उम्मीद है कि ऐसी परिस्थितियां जो हमें सूट करें। और यह नंबर एक बनना चाहती है क्योंकि यह टीम के बारे में पहले है।

“यह वास्तव में एक रोमांचक संभावना होने जा रही है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम एक जोड़ी के रूप में जो कुछ करते हैं उसमें कुछ भी बदलाव नहीं है। हमारे पास एक महान साझेदारी है। यह वास्तव में रोमांचक है। मुख्य लक्ष्य एक सामूहिक के रूप में जीत रहा है। मैं इंतजार नहीं कर सकता। “

जॉर्ज डोबेल ESPNcricinfo में एक वरिष्ठ संवाददाता हैं


#Dom #Bess #wait #renew #spin #partnership #Jack #Leach


sport

Stay updated with the latest events and happenings in the world of cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: