हीथर नाइट पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे पर इंग्लैंड की महिलाओं का नेतृत्व करेंगी © गेटी इमेजेज़

इंग्लैंड महिला अक्टूबर में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और दो टी 20 आई के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

यह देश की टीम की पहली यात्रा होगी, जिसमें 14 अक्टूबर को कराची में होने वाले टी -20 के लिए इंग्लैंड के पुरुषों की व्हाइट-बॉल टूर और डबल हेडर के साथ चलने वाले दौरे के साथ और 15. इंग्लैंड की महिलाएँ अपने एक के लिए कराची में रुकेंगी। 18, 20 और 22 अक्टूबर को दिन का कार्यक्रम।

महिला क्रिकेट के ईसीबी के प्रबंध निदेशक क्लेयर कोनोर ने कहा कि वह घोषणा के साथ “खुश” थीं।

“इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहले कभी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, इसलिए यह हमारे इतिहास और यात्रा का एक और महत्वपूर्ण कदम है,” कॉनर ने कहा। “यह न केवल एक क्रिकेट दौरा होगा जो दोनों टीमों को मूल्यवान प्रतिस्पर्धी अवसर प्रदान करता है, बल्कि यह एक और शक्तिशाली और सकारात्मक संदेश के रूप में भी काम करना चाहिए क्योंकि हम खेल के माध्यम से सशक्तिकरण प्राप्त करने के लिए अधिक महिलाओं और लड़कियों के लिए अपनी समानता की महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाते हैं।

“मैं पिछले साल पाकिस्तान में था और मुझे पता है कि इस तरह की महिलाओं के दौरे का क्या प्रभाव पड़ सकता है और यह हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए कितना यादगार होगा।”

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान का मानना ​​था कि अपने पुरुष समकक्षों की तरह, इंग्लैंड की महिलाओं की यात्रा भविष्य के दौरों का मार्ग प्रशस्त करेगी।

उन्होंने कहा, “विश्व चैंपियन इंग्लैंड अपने कराची दौरे के लिए अपने पुरुष टीम के साथ, पाकिस्तान, हमारी महिला क्रिकेटरों के साथ-साथ वैश्विक खेल के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली और मजबूत घोषणा है।”

“महिलाओं के T20I प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्टेडियम में पुरुषों के मैचों से पहले होने का मतलब है कि अधिक नेत्रगोलक पहले से कहीं ज्यादा इन मैचों का पालन करेंगे … विश्व चैंपियन के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान की महिला टीम को पहुंच, गेज और फाइन-ट्यून की सहायता मिलेगी आईसीसी महिला विश्व कप 2022 की तैयारी के रूप में वे अतीत की तुलना में बेहतर प्रदर्शन का उत्पादन करने का लक्ष्य रखते हैं। ”

इंग्लैंड की पुरुष टीम बनाएगी 16 वर्षों में उनकी पहली पाकिस्तान यात्रा जब वे कराची में दो T20I खेलते हैं। यह जनवरी में एक छोटे से दौरे के लिए योजनाओं की ठंडे बस्ते में डालने के कारण इस वर्ष के समय में एक भीड़भाड़ वाले अंतरराष्ट्रीय और मताधिकार कैलेंडर के अनुसार है। पाकिस्तान की पुरुष टीम के साथ 2020 में कोविद -19 महामारी के कारण इंग्लैंड की यात्रा पर गए थे, यह महसूस किया गया था कि ईसीबी ने पाकिस्तान का पारस्परिक पक्ष लिया।

अंग्रेजी गर्मियों के दौरान, महिला टीम ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा प्रतिबंधों के कारण रद्द कर दिया था, लेकिन सीजन में देर से पांच टी 20 आई के लिए वेस्ट इंडीज की मेजबानी करने में सक्षम थे।

पाकिस्तान महिला बनाम इंग्लैंड महिला श्रृंखला अनुसूची:

14 अक्टूबर: 1 आईटी 20, नेशनल स्टेडियम, कराची

15 अक्टूबर: दूसरा IT20, नेशनल स्टेडियम, कराची

18 अक्टूबर: पहला वनडे, नेशनल स्टेडियम, कराची

20 अक्टूबर: दूसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम, कराची

22 अक्टूबर: तीसरा वनडे, नेशनल स्टेडियम, कराची

Valkerie Baynes ESPNcricinfo में एक सामान्य संपादक है

© ईएसपीएन स्पोर्ट्स मीडिया लि।


#England #Ladies #firstever #tour #Pakistan #October


sport

Stay updated with the latest events and happenings in the world of cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: