मेलबोर्न रेनेगेड्स 4 के लिए 178 (नबी 71 *, फ्रेजर-मैकगर्क 29 *, राशिद 2-24) ने हराया एडिलेड स्ट्राइकर्स 7 के लिए 177 (सॉल्ट 59, कैरी 42, रेनशॉ 30, हत्जोग्लू 3-43, प्रेस्टीज 2-20) 6 विकेट से

बीच में एक निर्दयता मोहम्मद नबी तथा जेक फ्रेजर-मैकगर्क मेलबर्न रेनेगेड्स को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स पर छह विकेट से मिली जीत के साथ बिग बैश लीग में सात-सात से हारने का मौका मिला।

स्ट्राइकर्स ने अपने अंतिम छह ओवरों में बुरी तरह से तोड़कर रेनेगेड्स को रखा था, जिसमें मजबूत योगदान के बाद 200 के उत्तीर्ण होने की संभावना को देखते हुए 44 के लिए 6 हार गए। फिल साल्ट, एलेक्स केरी और मैट रेनशॉ – जैक प्रेस्टिज20 के लिए 2 का जादू उनकी गति को स्थिर करने में महत्वपूर्ण था।

हारून फिंच के जल्दी गिरने के बाद, रेनेगेड्स एक बार फिर हारने के लिए बहने के खतरे में थे, लेकिन नबी ने पदोन्नत प्रेस्टिज के साथ एक बचाव संघ का गठन किया और फिर फ्रेजर-मैक्गर्क के साथ एक निर्णायक, जिसने कुछ लंबे समय तक नुकसान भी किया है वापस ड्राइव में हथौड़ा मारकर स्ट्राइकर पीटर सिडलका बायाँ अंगूठा। सिडल ने खेल पूरा किया लेकिन स्पष्ट रूप से असहज थे क्योंकि नबी ने रेनेगेड्स को घर ले जाने वाली सीमाओं को उड़ा दिया और इस प्रक्रिया में अपने टूर्नामेंट को लगभग दोगुना कर दिया।

स्ट्राइकर सॉल्ट शेकर पाते हैं

टूर्नामेंट के पहले आठ पारियों में 30 से ऊपर केवल एक अंक के बाद, ऑर्डर के शीर्ष पर नमक के स्थान के बारे में इस मैच में अग्रणी चर्चा हुई थी। निचले पायदान पर रहने वाले रेनेगेड्स ने कुछ कविता हासिल करने का मौका दिया, और एडिलेड ओवल में शाम के शुरुआती हालात में, रेनशॉ के साथ नमक ने अपने काम में अच्छी तरह से गर्म किया, 12 गेंदों को नूर अहमद, पीटर हत्जोगलौ और में चढ़ाई करने से पहले निपटाने के लिए खर्च किया। इमाद वसीम।

रेनशॉ ने भी, 61 के मूल्य वाले एक ओपनिंग स्टैंड में अपने क्षण थे, पावरप्ले के अंदर सीमाओं का एक टुकड़ा हड़ताली और शक्ति का प्रदर्शन किया जो वह कभी-कभी सफेद और लाल दोनों गेंदों के खिलाफ प्रदर्शन करने में सक्षम रहे हैं। रेनशॉ की पारी ने धीरे-धीरे बहुत अधिक अंतराल के बिना गति खो दी, और जब उन्होंने प्रेस्टिज को मिड-ऑफ तक पहुंचाया तो कैरी के बीच में आने का यह एक उपयुक्त समय लग रहा था।

पावर सर्ज जो तब नहीं था, था

एडिलेड 104 के लिए 1 थे और जब कैरी थे, तो यह सभी के लिए स्पष्ट लग रहा था और निश्चित रूप से रेनेगेड्स के कप्तान फिंच ने पावर सर्ज का उपयोग करने के लिए चुना। फिंच के रूप में केन रिचर्डसन को आकार देते हुए सर्कल के अंदर सभी दो फील्डरों को लाया गया, केरी एक और दो रन बनाने से पहले मैदान के नीचे दो गेंदों पर कवर और लॉन्ग ऑन पर छक्के लगाने के लिए आगे बढ़े। इन तीन गेंदों के बाद, अचानक अनुमान का एक क्षण था जब यह स्पष्ट हो गया कि न तो अंपायर ने केरी के स्पष्ट संकेत और फिंच की पावती पर ध्यान दिया था।

कुछ सेकंड के लिए, केरी और फ़िंच के रूप में विरोधी की एक जोड़ी काफी अनुकूल नहीं है, हो सकता है कि एक स्टैंड-ऑफ में प्रवेश किया हो। केरी ने अपने संकेत से इनकार कर दिया था – भले ही प्रसारण पर स्पष्ट हो – स्ट्राइकर दो ओवर के लिए नए सिरे से कॉल करने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन जैसा भी था, केरी और फिंच ने खेल की भावना के भीतर बहुत काम किया और अंपायरों को स्कोरर को पॉवर सर्ज को कॉल करने की अनुमति दी, और केरी के अगले ओवर में गिरने के बाद, स्ट्राइकर्स की पारी 44 से 6 के लिए 6 तक सीमित हो गई। उनकी अंतिम 35 गेंदें।

नबी रेनेगेड्स पार्टी में आता है

अब तक छह पारियों में सिर्फ 78 रन ही सुझाए थे कि रेनीगेड्स के साथ नबी का पहला शानदार रिकॉर्ड माइकल क्लिंगर के कोचिंग कार्यकाल जैसा ही था। हालाँकि, एक धीमी एडिलेड सतह जो मोड़ लेने लगी थी – रशीद के पैर टूटने के लिए अधिक आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया में देखी जाती है – क्या पिच की तरह नबी ने अक्सर डॉकलैंड्स पर समृद्ध किया था, और वह जल्द ही फिंच के बाद सही समय पर सीमा का पता लगा रहा था। , मैकेंज़ी हार्वे और सैम हार्पर ने सभी को किशोरावस्था में बनाया था।

गेंद के साथ एक निश्चित रूप से उपयोगी स्पेल देने के बाद फिंच के फैसले को बढ़ावा देने के फिंच के फैसले ने नबी को भी इसी तरह की सकारात्मक मानसिकता का सहयोगी बना दिया और दोनों ने मिलकर रेनगेड्स को 10 ओवर के निशान पर एडिलेड के टैली को बेहतर बनाने के लिए बोनस अंक दिया। जिस तरह से राशिद गेंदबाजी कर रहे थे, 26 गेंदों में 42 रन का उनका स्टैंड उनकी गुगली से समाप्त होने के लायक नहीं था: जबकि प्रेस्टिज को स्पष्ट रूप से पीटा गया था, गेंद आराम से पैर की तरफ से नीचे की ओर जा रही थी।

फ्रेजर-मैकगर्क ने एक झटका मार दिया

फॉलो-थ्रू के साथ मैदान पर एक छक्का लगाने के बाद पहले से ही उन लोगों से परिचित है जो उसे जूनियर और राज्य के रैंकों में देख चुके हैं, फ्रेजर-मैक्गर्क एक रास्ता खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे जो पावर सर्ज में पिछले सिडल को खत्म करने का प्रयास कर रहा था। जब उन्होंने एक गेंद को वापस सीधा किया और अपने पूर्व विक्टोरियन टीम के साथी को बाएं अंगूठे पर एक दर्दनाक झटका मारा, क्योंकि उन्होंने कैच के लिए सहज प्रयास किया था। प्ले को कई मिनटों के लिए आयोजित किया गया था क्योंकि सिडल ने उबरने की कोशिश की थी, और फ्रेजर-मैकगर्क पर निम्नलिखित ने एक रैंप शॉट मारा जितना संभव हो सके एक और छक्का मारने के लिए, इस बार वेस अगार से। जब अगली गेंद को कवर पर मिस किया गया, तो सिडल ने उसे छोड़ दिया क्योंकि वह अभी भी अपने बाएं हाथ से संघर्ष कर रहा था।

इसने नबी को अंतिम चार ओवरों में बहुत ही शानदार परिदृश्य के साथ छोड़ दिया, जिससे पांचवें विकेट की जोड़ी ने राशिद के अंतिम ओवर में 10 रन बनाए। अंतिम दो ओवरों में 21 रन चाहिए थे, फ्रेजर-मैकगर्क को फायदा हुआ जब हैरी कॉनवे द्वारा एक और रैंप की नकल की गई, जिसमें तीन को अनुमति दी गई, इससे पहले नबी ने सिडल को सीधे कवर किया, फिर चार-छह के लिए कवर-प्वाइंट पर। अब अपने अंतिम छह ओवरों में स्ट्राइकर्स की सनक तेजी से देखने को मिली, क्योंकि रेनेगेड्स ने खुशी के साथ अंतिम पांच रन एक गेंद के साथ छोड़ दिए।

डैनियल ब्रेटिग ESPNcricinfo में सहायक संपादक हैं। @danbrettig


#Nabi #FraserMcGurk #Melbourne #Renegades #sevengame #shedding #streak


sport

Stay updated with the latest events and happenings in the world of cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: