मेलबर्न से ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट के पहले दिन की हमारी लाइव रिपोर्ट में आपका स्वागत है। अपडेट, विश्लेषण और रंग के लिए हमसे जुड़ें। आप हमारे पा सकते हैं पारंपरिक बॉल-बाय-बॉल कमेंट्री यहाँ

* सबसे हालिया प्रविष्टि शीर्ष पर दिखाई देगी, कृपया नवीनतम अपडेट के लिए अपने पृष्ठ को ताज़ा करें।

11.15 बजे स्थानीय समय / 5.45 बजे IST: बारिश एससीजी में आती है

बारिश का पूर्वानुमान था और यहाँ यह है! यह काफी हद तक पिच है जो छतरियों के नीचे अंपायरों के साथ कवर की जाती है क्योंकि खिलाड़ी मैदान से बाहर निकलते हैं। जमीन से एंड्रयू मैकग्लाशन: “दक्षिण से आने वाली वर्षा की एक पंक्ति है। आज का दिन रुकावट के उच्चतम अवसर के साथ था। अगले चार दिनों के लिए पूर्वानुमान अच्छा है।” खिलाड़ियों के जाने के बारह मिनट बाद बारिश बंद हो गई और कवर बंद हो रहे हैं।

यह देखने के लिए दिलचस्प होगा कि क्या यह एक बार फिर से शुरू होने वाले किसी भी स्विंग को जोड़ देगा। इस बीच, मयंक अग्रवाल के बहिष्कार पर सोशल मीडिया पर बहुत बहस हुई। क्या उसे छोड़ना उचित था? नीचे मतदान में वोट करें:

11am स्थानीय समय / 5.30 बजे IST: सिराज ने 5 के लिए वार्नर को हटाया

डेविड वार्नर के विकेट के साथ मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती रुख को शांत किया है © गेटी इमेजेज़

वार्नर के लिए एक बहुत ही पेचीदा 18 मिनट का प्रवास। वह उन त्वरित एकल को अपनी कमर में दिखाई देने वाली बेचैनी के साथ चला रहा था, जो स्ट्राइक को घुमाने के लिए उत्सुक था, और सिराज की एक पंक्ति में दो बार अच्छी तरह से बाहर चमकने के बाद गिर जाता है। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर वह एक के बाद एक बाहर की ओर से दूर जाती रही, और जब सिराज ने उसे आगे की ओर पिच किया और अगली गेंद फुल हो गई, तो वार्नर ने अपने पैरों को आगे नहीं बढ़ाया, जबकि वह पीछा करते हुए गेंद के करीब पहुंच गया। , और पहली पर्ची के लिए धारित। इस बीच, पुकोवस्की, स्टंप के बाहर थोड़ा-सा चलने के दौरान अच्छी तरह से बाहर निकल रहा है, और बुमराह के पहले ही ओवर में बाउंसर मिल गया। इस पिच में बिल्कुल भी स्विंग नहीं हुई, जबकि टेस्ट में कुछ बारिश हुई थी और आज और कल कुछ और होने की उम्मीद है। पहले आधे घंटे के बाद ऑस्ट्रेलिया 18 रन पर 1 विकेट। ग्लेन मैकग्राथ टीवी कमेंट्री में कहते हैं, “बहुत अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक दिखता है।”

10.35 बजे स्थानीय समय / 5.05 बजे IST: वार्नर और पुकोवस्की बाहर चलते हैं

बॉय, ऑस्ट्रेलिया, वार्नर की वापसी से उत्साहित होगा। वह अभी भी अपनी कमर में चोट के बाद 100% फिट नहीं है लेकिन इस श्रृंखला की प्रकृति को देखते हुए और जो कुछ भी दांव पर लगा है, ऑस्ट्रेलिया ने उसे खेलने का फैसला किया है, जिसमें पहली फिल्म की भागीदारी है। टिम पेन ने कहा कि टॉस वार्नर की “उच्च ऊर्जा” उनके “आत्मविश्वास” को बढ़ाएगी। भूलना नहीं चाहिए, ऑस्ट्रेलिया ने उनका समर्थन किया है सदी की सबसे धीमी स्कोरिंग घरेलू श्रृंखला, 2018-19 सीरीज़ से ठीक पहले जिसमें वॉर्नर भी नहीं थे। दूसरी ओर, पुकोवस्की ने अब लगभग एक साल के लिए टेस्ट सेट-अप के आसपास रहा है, जिसमें चोटों का इतिहास रहा है, और घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाने के साथ टेस्ट इलेवन में प्रवेश किया है। यहाँ पर अधिक है पुकोवस्की की अब तक की यात्रा

10.10 बजे स्थानीय समय / 4.40 बजे IST: श्रृंखला में दो और डेब्यू

एडिलेड में कैमरन ग्रीन, एमसीजी में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के बाद, हमारे पास उम्मीद के मुताबिक दो और डेब्यू हैं: विल पोकोवस्की तथा नवदीप सैनी। जसप्रीत बुमराह द्वारा एंड्रयू मैकडॉनल्ड और सैनी द्वारा पुकोव्स्की ने टोपी दी। ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना है, जिसमें डेविड वार्नर ट्रेविस हेड के स्थान पर आए हैं और मैथ्यू वेड मध्य क्रम में नीचे जा रहे हैं। भारत के लिए, हम पहले से ही कल जानते थे कि रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल द्वारा दी गई कुल्हाड़ी के साथ खुलेंगे, और सैनी अपनी शुरुआत करेंगे क्योंकि उमेश यादव घर वापस आ गए हैं।

तेज गेंदबाजों की बात करें तो भारत की पेस बैटरी में जसप्रीत बुमराह, सिराज और सैनी हैं संयुक्त टेस्ट 17 का अनुभव की तुलना में ऑस्ट्रेलिया का 144 का आंकड़ा, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस के लिए धन्यवाद। यह एक बात है कि ऑस्ट्रेलिया इस बात से उत्साहित होगा कि पहले टेस्ट के बाद से उन्हें अपना आक्रमण नहीं बदलना पड़ा।

10am स्थानीय समय / 4.30 बजे IST: ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट पर संदेह के बारे में अधिक रिपोर्ट

और हमारे पास पहले से ही खबरें आ रही हैं, इससे पहले ही सिक्का फ़्लिप हो चुका है। यहां ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया में एंड्रयू मैकग्लशेन के साथ क्या चल रहा है:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई से स्पष्टीकरण मांगने के बाद और सुझाव देगा कि भारत अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा नहीं करेगा, लेकिन जोर देकर कहता है कि उन्हें चिंताओं से अवगत नहीं कराया गया है। और गुरुवार सुबह एक रिपोर्ट में कहा गया कि बीसीसीआई ने सीए को आधिकारिक तौर पर लिखा था कि वे ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहते थे। हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो समझती है कि सिडनी में कोविद -19 के प्रकोप के मद्देनजर गब्बा टेस्ट की अद्यतन योजनाएँ, जिसके कारण क्वींसलैंड को सीमा प्रतिबंध लगा दिया गया था, को बीसीसीआई के पदाधिकारियों ने 29 दिसंबर को मंजूरी दे दी थी और तब से कोई आपत्ति नहीं मिली है।

सीए काफी हद तक बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ काम कर रहा है और समझा जाता है कि गुरुवार को आगे की बातचीत होगी।

सिडनी और ब्रिस्बेन में टीम के होटल में जब खिलाड़ी पूरी तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बुक कराए गए हैं – और खिलाड़ी सांप्रदायिक क्षेत्रों में घूमने में सक्षम हैं, तो खिलाड़ी अपने कमरे तक ही सीमित नहीं हैं। एक अंतर यह है कि सिडनी में प्रतिबंध सीए प्रोटोकॉल हैं जबकि क्वींसलैंड सरकार द्वारा ब्रिस्बेन में उन शर्तों के रूप में लगाए गए हैं जो छूट प्रदान करने की अनुमति देते हैं।

9.55 बजे स्थानीय समय / 4.25 बजे IST: टॉस के लिए वार्मिंग

तीसरे टेस्ट के लिए डेविड वार्नर की वापसी पर ऑस्ट्रेलिया होगी बैंकिंग © गेटी इमेजेज़

सभी को नमस्कार और इस रोमांचक श्रृंखला के तीसरे टेस्ट के लिए बहुत गर्मजोशी से स्वागत 1-1 का स्तर। एक और टेस्ट, डेब्यू का एक और सेट संभव है (भारत से कम से कम एक की पुष्टि की गई है), डब्ल्यूटीसी अंक और आईसीसी रैंकिंग के लिए एक और कड़ी दौड़ (न्यूजीलैंड अब शीर्ष पर है), चयन पर एक और बहस, कौन करने जा रहा है पर एक और चर्चा खुला, और भी बहुत कुछ। मैं टिम पेन के शब्दों को चुरा लूंगा और बस यही कहूंगा कि “सतह के नीचे उबाल आना शुरू होना“।

विशाल दीक्षित ESPNcricinfo में वरिष्ठ उप-संपादक हैं

© ईएसपीएन स्पोर्ट्स मीडिया लि।


#Stay #Report #Australia #India #third #Take a look at #Sydney #1st #day


sport

Stay updated with the latest events and happenings in the world of cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: